Wednesday, December 31, 2014

कैसा होगा आपका नववर्ष (2015 )

कैसा होगा आपका नववर्ष (2015 )
======================
भविष्य को जानने की जिज्ञासा हर प्राणी के मन में बसती है/ज्योतिष की विभिन्न विधाओं के माध्यम से हम अपने आने वाले समय की झलक पाना चाहते  है/अंक ज्योतिष के आधार पर जानना चाहेंगे ना आप कि कैसा रहेगा आपका आने वाला वर्ष /

वे प्राणी जिनका भाग्यांक ८ है या जिनके जन्मवर्ष का व्यक्तिगत अंक ८ है,इस वर्ष अधिक सुखद  स्थिति में रहेंगे/

ग्रहीय अंक १ से ९ के अंतर्गत आपका आगामी वर्ष २०१५ कैसा रहेगा, जानिए अंक ज्योतिषीय गणना के आधार पर/

अंक १
यह वर्ष आपके लिए कुछ खास अनुकूल नहीं है/आपको अपने अहम पर अधिक नियंत्रण रखते हुए,सामजस्य की नीति अपना कर चलना चाहिए/अपने उच्च अधिकारियों व् बुजुर्गों के दृष्टिकोण को समझते हुए,उनके साथ तालमेल बैठा कर चलना अधिक उचित रहेगा/किसी प्रकार की मुकदमेबाजी से भी यथासम्भव दूर रहने की कोशिश कीजिये/ इस  वर्ष वाहन चालन मैं भी अधिक सजग रहिये/
सफ़ेद रंग की वस्तुओं के विक्रेता इस वर्ष पिछले वर्ष की तुलना मैं कम लाभप्रद स्थिति मैं रहेंगे/

अंक २
इस वर्ष आप दृढ़ता पूर्वक निश्चय लेने व् अपनी बात मनवाने की स्थिति मैं रहेंगे/आपके सामाजिक सम्मान मैं वृद्धि होगी/शोध कार्यों व् प्रतियोगिताओं के सार्थक परिणाम मिलेंगे/
मीडिया,प्रकाशक, सर्जन्स,धर्म प्रचारक,हीरे,वाहन पेट्रोल व् श्याम वर्ण वस्तुओं के विक्रेता अधिक लाभप्रद स्थिति मैं रहेंगे/


अंक ३
इस वर्ष आपकी सामाजिक व् व्यवसायिक स्थिति सराहनीय रहेगी/आपकी राय का मान होगा/आप दृढ़ता  पूर्वक निश्चय  लेने व् उसे कार्यरूप देने मैं सक्षम रहेंगे/
आर्किटेक्ट्स,सर्जन्स,प्रकाशक,मीडिया,आध्यात्म गुरु,लोहे,वाहन, पेट्रोल व् हीरे के विक्रेता अधिक अनुकूल स्थिति मैं रहेंगे/
.
अंक ४
यह वर्ष आपके लिए अधिक सुखद नहीं है/आपको अपने अहम पर नियंत्रण रखते हुए,बुजुर्गों व् उच्च अधिकारियों के साथ अधिक सामंजस्य अपना कर चलने से सुखद परिणाम् मिल सकते हैं/यातायात नियमों की अवहेलना व् कुछ मुकदमेबाजी ,राजनैतिक स्तर पर अनर्गल विवाद आपकी परेशानी का सबब हो सकते हैं/

श्याम वर्ण वस्तुओं के विक्रेता इस वर्ष अपेक्षाकृत कम लाभ प्राप्त कर पाएंगे/

अंक ५
इस वर्ष जल्दबाजी  मैं लिए गए कुछ निर्णय आपकी परेशानी बड़ा सकते हैं/अपने मन की चपलता पर यथासम्भव काबू रखते हुए शांत व् व्यवस्थित चित से अपने दायित्व पूर्ण करने की कोशिश कीजिये/वाहन चालन मैं ही अधिक सचेत रहिये/

वाहन विक्रेता इस वर्ष अपेक्षाकृत कम लाभ कमा पाएंगे /
अंक ६
यह वर्ष आपके लिए शान्तिप्रद है/आपके क्रिया कलापों मैं नवीनता की कमी महसूस हो सकती है,परन्तु इसके बावजूद आप अपने व्यवसायिक,पारिवारिक व् सामाजिक दायित्व सहजता से पूर्ण कर पाएंगे/

अंक ७
इस वर्ष व्यवसायिक व् सामाजिक स्तर पर आपकी स्थिति सुद्ढ़ रहेगी/ आप दृढ़ता पूर्वक समस्याओं का निवारण कर पाएंगे/धार्मिक गतिविधियों की ओर भी रुझान बढ़ेगा/ कॉस्मेटिक सर्जन्स,मीडिया,प्रकाशक,पेट्रोल व् वाहन  विक्रेता, शोध कार्यों से जुड़े लोग अधिक अनुकूल स्थिति मैं रहेंगे/

अंक ८
यह वर्ष आपके विशेष अनुकूल है/उपलब्धियां और सम्मान दिलाने वाला वर्ष है/आप अपनी आशा से अधिक लाभान्वित होंगे/आप अपनी ज़िंदगी के महत्वपूर्ण निर्णय ले पाएंगे/ गत वर्षों से आपके मन मैं जो कार्य योजनाये पनप  रही थी,उन्हें क्रियान्वित करने का समय आ  गया है/

इस वर्ष आप व्यवसायिक क्षेत्र मैं उल्लेखनीय प्रगति कर पाएंगे/स्वत ही आपको कुछ ऐसी सुविधाएँ प्राप्त होंगी,जिनके परिणाम स्वरुप. लक्ष्य प्राप्ति और सुगम हो जाएगी/व्यवसायिक व् सामाजिक स्थिति अधिक सम्मानजनक होगी/आत्म विश्वास बढ़ेगा/
मीडिया,प्रकाशक,संग्रहालय ,सर्जन्स, धर्म गुरु,शोध कार्य से जुड़े लोग,लोहे,वाहन,पेट्रोल व् हीरे ,कोयले के विक्रेता अधिक अनुकूल स्थिति मैं रहेंगे /

अंक ९
इस वर्ष व्यवसायिक व् सामाजिक स्थिति सुद्ढ़ रहेगी/आप दृढ़ता पूर्वक निर्णय लेते हुए, उन्हें अपने व्यवसायिक, सामाजिक व् पारिवारिक क्षेत्र मैं लागू  कर पाएंगे/
सेना व् न्यायिक गतिविधियों से जुड़े लोग,कृषक वर्ग,बहु रंगी उत्पादों ,ईंधन व् बारूद के विक्रेता ,फोटो जर्नलिस्ट व् धर्म प्रचारक अधिक अनुकूल स्थिति मैं रहेंगे/



रजनी छाबड़ा
वरिष्ठ अंकशास्त्री
www.  numeropath .com

No comments:

Post a Comment